Sunday 5 January 2020

Guide Niche Research hindi .English

lf- घोषित इंटरनेट मार्केटिंग "गुरु" कहते हैं कि आप रातोंरात एक भाग्य अर्जित करेंगे। इंटरनेट पर अपनी जगह अर्जित करने में समय और प्रयास लगता है क्योंकि सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं हैं, और यदि आप इसे ऑनलाइन बड़ा बनाना चाहते हैं, तो आपको तब तक कठिनाइयों से गुजरना होगा जब तक आप अपनी खुद की सोने की खान की खोज नहीं करते। कई सफल व्यक्तियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सबसे अच्छे मनीमेकिंग तरीकों में से एक आला विपणन है, और जब आपने सही विषय की खोज की है तो आप इसके चारों ओर एक वेबसाइट बना सकते हैं जो या तो सीधे उत्पादों / सेवाओं को बेच देगा, या उन्हें बढ़ावा देगा। आला मार्केटिंग ने बहुत सारे लोगों को अमीर बना दिया है, सिर्फ इसलिए कि यह उच्च रूपांतरण दर प्रदान करता है और इस तरह आपको अपने निवेश पर उच्च रिटर्न देता है। इसलिए, यदि आप अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आपके लिए सही आला क्या होगा, तो यह बहुत ही सरल आला चयन गाइड आपकी मदद करने में सक्षम होगा। पहला कदम कम से कम 5 विषयों की सूची बनाना है। ये विषय आपके दिमाग से निकलने वाली कोई भी यादृच्छिक चीज हो सकते हैं। उदाहरण के लिए: कुत्ता, रसोई, सेल फोन, बिस्तर, और बच्चे। फिर, एक कीवर्ड विश्लेषण टूल का उपयोग करके, इन शब्दों को एक बार में खोज बॉक्स में टाइप करें। जिन विषयों को हमने ऊपर चुना है, वे बहुत व्यापक हैं, इसलिए हम उन्हें छोटे विषयों में विभाजित करना चाहते हैं, और इन्हें ही निचे कहा जाता है। उदाहरण के लिए, Google Adword के कीवर्ड टूल जैसे कीवर्ड विश्लेषण टूल की सहायता से, आपको "कुत्ते" के लिए निम्नलिखित शब्द मिलेंगे: • कुत्ते की नस्लें • कुत्तों को तैयार करना • कुत्ते की आपूर्ति • कुत्ते का प्रशिक्षण ये अभी भी एक आला माने जाने वाले व्यापक विषय हैं, हालाँकि यदि आप एक बड़े प्राधिकरण की वेबसाइट बनाना चाहते हैं, तो उनमें से किसी के लिए भी जाना उचित हो सकता है। हालाँकि, यदि आप अधिक लक्षित आला चाहते हैं, तो आप इनमें से प्रत्येक विषय में गहराई से खुदाई जारी रख सकते हैं। इसलिए, यदि आप "डॉग ट्रेनिंग" में रुचि रखते हैं, तो उस पर एक कीवर्ड सर्च करें। आप संभवतः निम्नलिखित विषय प्राप्त करेंगे: • अकोमा कुत्ता प्रशिक्षण • वयस्क कुत्ता प्रशिक्षण • वयस्क कुत्ते पॉटी प्रशिक्षण • आक्रामक कुत्ता व्यवहार प्रशिक्षण और इसी तरह… यदि आपको लगता है कि इस सूची का कोई भी विषय उच्च मासिक खोज मात्रा और कम प्रतिस्पर्धा जैसे कारकों के आधार पर आपसे अपील करता है, तो आप इस आला के लिए कीवर्ड की एक सूची खोजने के लिए आगे बढ़ सकते हैं, जिस पर आप सामग्री बना सकते हैं। आपको एक आला चुनना चाहिए जिसमें कीवर्ड या संबंधित कीवर्ड की एक बड़ी सूची हो ताकि आप अपनी साइट के लिए अधिक सामग्री बना सकें। आपकी साइट जितनी बड़ी होगी, उतना अच्छा होगा। जब आपने अपना आला चुना है, तो अगला कदम आपकी वेबसाइट का निर्माण शुरू करना है और यह तय करना है कि आप इसे कैसे मुद्रीकृत करना चाहते हैं। आला विपणन में सफल - यह क्या लेता है पता है जब विपणन की बात आती है, तो कई लोग सोचते हैं कि रोजगार के लिए सबसे अच्छी रणनीति यह है कि दुनिया के बाकी हिस्सों में जाना है और इसे अंत तक लड़ना है। बहुत सारे विपणन रुझान हैं जो आते हैं और जाते हैं, और कुछ उत्पादों और सेवाओं की लोकप्रियता कभी-कभी बढ़ती है और गिरती है। कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि विपणन में सफल होने के लिए, आपको बाजार के सबसे बड़े हिस्से को संभव बनाने के लिए एक रास्ता खोजना होगा। व्यापक दर्शकों को लक्षित करके, वे सोचते हैं कि इससे अधिक बिक्री और अधिक सफलता मिलेगी। जबकि उस रणनीति के साथ आंतरिक रूप से कुछ भी गलत नहीं है, समस्या यह है कि आपके द्वारा लक्षित दर्शकों को जितना व्यापक होगा, आपको उतने अधिक प्रतिस्पर्धी मिलेंगे। आपकी भूमिका उपभोक्ता का ध्यान केंद्रित करना और आपके प्रति प्राथमिकताओं को बदलना है, लेकिन ऐसा करना हमेशा इतना आसान नहीं होता है, और यही वह जगह है जहां आला मार्केटिंग आती है। सर्वश्रेष्ठ संभावनाओं को लक्षित करना आला मार्केटिंग मानती है कि किसी भी मार्केटिंग रणनीति में सफल होने का एक बड़ा हिस्सा सही लक्ष्य चुनना है। आला विपणन एक व्यापक उपभोक्ता आधार के बहुत विशिष्ट खंड पर केंद्रित है, और इसका मतलब है कि उनकी ज़रूरतें और प्राथमिकताएँ बहुत अधिक परिभाषित और ठोस हैं। आला विपणन सबसे अच्छी संभावनाओं को लक्षित करने के बारे में है जो आप सेवा कर सकते हैं और इसके द्वारा उपयोग की जाने वाली रणनीतियां बहुत विशिष्ट हैं। इस स्थान पर सफल होने के लिए आपको वास्तव में अपने बाजार अनुसंधान करना होगा और यह पता लगाना होगा कि आपका लक्षित आला क्या चाहता है। बाजार अनुसंधान का यहां अत्यधिक महत्व है, क्योंकि यदि आप अपने लक्ष्य बाजार को पूरी तरह से नहीं समझते हैं, तो आप सही रणनीति के साथ नहीं आ सकते। दूसरी ओर, यदि आपको इस बात की पूरी जानकारी है कि आपका लक्षित बाजार कैसे व्यवहार करता है, तो उनकी जरूरतों को पूरा करना आसान होगा। ध्यान केंद्रित किया आला विपणन की सफलता इसकी लागत प्रभावशीलता पर निहित है। जब कंपनियां यह देखती हैं कि वे मार्केटिंग रणनीतियों और अभियानों के लिए कितना खर्च कर रहे हैं, तो वे यह भी देखते हैं कि ये अभियान कितने प्रभावी हैं और उनके द्वारा खर्च किए गए पैसे वास्तव में इसके लायक हैं या नहीं। आला विपणन के साथ, केंद्रित व्यय करना आसान है क्योंकि कंपनी के लिए एक विशेष ध्यान केंद्रित करना और वहां रहना आसान होगा। क्योंकि लक्षित बाजार छोटा और अधिक परिभाषित होता है, इसलिए आप किसी ऐसे विशेष विपणन बजट पर खर्च नहीं करते हैं जिसे आप विशेष रूप से परिभाषित नहीं करते हैं। इसका मतलब यह है कि भले ही आपके पास सीमित बजट हो, क्योंकि आप इसे ठीक से लक्षित कर सकते हैं, इसलिए सफलता तक पहुंचना बहुत आसान होगा। स्थिरता आखिरी चीज जो आपको याद रखनी है जब आप वास्तव में मैं सफल होना चाहते हैं lf- ghoshit intaranet maarketing "guru" kahate hain ki aap raatonraat ek bhaagy arjit karenge. intaranet par apanee jagah arjit karane mein samay aur prayaas lagata hai kyonki saphalata ke lie koee shortakat nahin hain, aur yadi aap ise onalain bada banaana chaahate hain, to aapako tab tak kathinaiyon se gujarana hoga jab tak aap apanee khud kee sone kee khaan kee khoj nahin karate. kaee saphal vyaktiyon dvaara upayog kie jaane vaale sabase achchhe maneemeking tareekon mein se ek aala vipanan hai, aur jab aapane sahee vishay kee khoj kee hai to aap isake chaaron or ek vebasait bana sakate hain jo ya to seedhe utpaadon / sevaon ko bech dega, ya unhen badhaava dega. aala maarketing ne bahut saare logon ko ameer bana diya hai, sirph isalie ki yah uchch roopaantaran dar pradaan karata hai aur is tarah aapako apane nivesh par uchch ritarn deta hai. isalie, yadi aap abhee bhee yah pata lagaane kee koshish kar rahe hain ki aapake lie sahee aala kya hoga, to yah bahut hee saral aala chayan gaid aapakee madad karane mein saksham hoga. pahala kadam kam se kam 5 vishayon kee soochee banaana hai. ye vishay aapake dimaag se nikalane vaalee koee bhee yaadrchchhik cheej ho sakate hain. udaaharan ke lie: kutta, rasoee, sel phon, bistar, aur bachche. phir, ek keevard vishleshan tool ka upayog karake, in shabdon ko ek baar mein khoj boks mein taip karen. jin vishayon ko hamane oopar chuna hai, ve bahut vyaapak hain, isalie ham unhen chhote vishayon mein vibhaajit karana chaahate hain, aur inhen hee niche kaha jaata hai. udaaharan ke lie, googlai adword ke keevard tool jaise keevard vishleshan tool kee sahaayata se, aapako "kutte" ke lie nimnalikhit shabd milenge: • kutte kee naslen • kutton ko taiyaar karana • kutte kee aapoorti • kutte ka prashikshan ye abhee bhee ek aala maane jaane vaale vyaapak vishay hain, haalaanki yadi aap ek bade praadhikaran kee vebasait banaana chaahate hain, to unamen se kisee ke lie bhee jaana uchit ho sakata hai. haalaanki, yadi aap adhik lakshit aala chaahate hain, to aap inamen se pratyek vishay mein gaharaee se khudaee jaaree rakh sakate hain. isalie, yadi aap "dog trening" mein ruchi rakhate hain, to us par ek keevard sarch karen. aap sambhavatah nimnalikhit vishay praapt karenge: • akoma kutta prashikshan • vayask kutta prashikshan • vayask kutte potee prashikshan • aakraamak kutta vyavahaar prashikshan aur isee tarah… yadi aapako lagata hai ki is soochee ka koee bhee vishay uchch maasik khoj maatra aur kam pratispardha jaise kaarakon ke aadhaar par aapase apeel karata hai, to aap is aala ke lie keevard kee ek soochee khojane ke lie aage badh sakate hain, jis par aap saamagree bana sakate hain. aapako ek aala chunana chaahie jisamen keevard ya sambandhit keevard kee ek badee soochee ho taaki aap apanee sait ke lie adhik saamagree bana saken. aapakee sait jitanee badee hogee, utana achchha hoga. jab aapane apana aala chuna hai, to agala kadam aapakee vebasait ka nirmaan shuroo karana hai aur yah tay karana hai ki aap ise kaise mudreekrt karana chaahate hain. aala vipanan mein saphal - yah kya leta hai pata hai jab vipanan kee baat aatee hai, to kaee log sochate hain ki rojagaar ke lie sabase achchhee rananeeti yah hai ki duniya ke baakee hisson mein jaana hai aur ise ant tak ladana hai. bahut saare vipanan rujhaan hain jo aate hain aur jaate hain, aur kuchh utpaadon aur sevaon kee lokapriyata kabhee-kabhee badhatee hai aur giratee hai. kuchh log yah bhee sochate hain ki vipanan mein saphal hone ke lie, aapako baajaar ke sabase bade hisse ko sambhav banaane ke lie ek raasta khojana hoga. vyaapak darshakon ko lakshit karake, ve sochate hain ki isase adhik bikree aur adhik saphalata milegee. jabaki us rananeeti ke saath aantarik roop se kuchh bhee galat nahin hai, samasya yah hai ki aapake dvaara lakshit darshakon ko jitana vyaapak hoga, aapako utane adhik pratispardhee milenge. aapakee bhoomika upabhokta ka dhyaan kendrit karana aur aapake prati praathamikataon ko badalana hai, lekin aisa karana hamesha itana aasaan nahin hota hai, aur yahee vah jagah hai jahaan aala maarketing aatee hai. sarvashreshth sambhaavanaon ko lakshit karana aala maarketing maanatee hai ki kisee bhee maarketing rananeeti mein saphal hone ka ek bada hissa sahee lakshy chunana hai. aala vipanan ek vyaapak upabhokta aadhaar ke bahut vishisht khand par kendrit hai, aur isaka matalab hai ki unakee zarooraten aur praathamikataen bahut adhik paribhaashit aur thos hain. aala vipanan sabase achchhee sambhaavanaon ko lakshit karane ke baare mein hai jo aap seva kar sakate hain aur isake dvaara upayog kee jaane vaalee rananeetiyaan bahut vishisht hain. is sthaan par saphal hone ke lie aapako vaastav mein apane baajaar anusandhaan karana hoga aur yah pata lagaana hoga ki aapaka lakshit aala kya chaahata hai. baajaar anusandhaan ka yahaan atyadhik mahatv hai, kyonki yadi aap apane lakshy baajaar ko pooree tarah se nahin samajhate hain, to aap sahee rananeeti ke saath nahin aa sakate. doosaree or, yadi aapako is baat kee pooree jaanakaaree hai ki aapaka lakshit baajaar kaise vyavahaar karata hai, to unakee jarooraton ko poora karana aasaan hoga. dhyaan kendrit kiya aala vipanan kee saphalata isakee laagat prabhaavasheelata par nihit hai. jab kampaniyaan yah dekhatee hain ki ve maarketing rananeetiyon aur abhiyaanon ke lie kitana kharch kar rahe hain, to ve yah bhee dekhate hain ki ye abhiyaan kitane prabhaavee hain aur unake dvaara kharch kie gae paise vaastav mein isake laayak hain ya nahin. aala vipanan ke saath, kendrit vyay karana aasaan hai kyonki kampanee ke lie ek vishesh dhyaan kendrit karana aur vahaan rahana aasaan hoga. kyonki lakshit baajaar chhota aur adhik paribhaashit hota hai, isalie aap kisee aise vishesh vipanan bajat par kharch nahin karate hain jise aap vishesh roop se paribhaashit nahin karate hain. isaka matalab yah hai ki bhale hee aapake paas seemit bajat ho, kyonki aap ise theek se lakshit kar sakate hain, isalie saphalata tak pahunchana bahut aasaan hoga. sthirata aakhiree cheej jo aapako yaad rakhanee hai jab aap vaastav mein main saphal hona chaahate hain Show more Send feedback History Saved Community
lf-proclaimed Internet marketing “gurus” say will earn you a fortune overnight. Earning your place on the Internet takes time and effort because there are no shortcuts to success, and if you want to make it big online, you have to be willing to go through the hardships until you discover your very own gold mine. One of the best moneymaking methods used by many successful individuals is niche marketing, and when you have discovered the perfect topic then you can build a website around it that will either directly sell products/services, or promote them. Niche marketing has made a lot of people rich, simply because it offers high conversion rates and thus give you higher returns on your investment. So, if you are still trying to figure out what the perfect niche for you would be, then this very simple niche selection guide will be able to help you. The first step is to make a list of at least 5 topics. These topics could be any random things that come out of your head. For example: dog, kitchen, cell phone, bed, and children. Then, using a keyword analysis tool, type these words in the search box one at a time. The topics we’ve chosen above are too broad so we want to be able to break them down into smaller topics, and these are what are referred to as niches. With the help of a keyword analysis tool like Google Adword’s keyword tool, for example, you will get the following terms for the “dog” topic: • Dog breeds • Dog grooming • Dog supplies • Dog training







lf- घोषित इंटरनेट मार्केटिंग "गुरु" कहते हैं कि आप रातोंरात एक भाग्य अर्जित करेंगे। इंटरनेट पर अपनी जगह अर्जित करने में समय और प्रयास लगता है क्योंकि सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं हैं, और यदि आप इसे ऑनलाइन बड़ा बनाना चाहते हैं, तो आपको तब तक कठिनाइयों से गुजरना होगा जब तक आप अपनी खुद की सोने की खान










No comments:

Post a Comment

Do not spam comment line for in box

Future

चंद्रग्रहण 2020 आज लाइव अपडेट: भारत का समय, कैसे देखें

चंद्रग्रहण 2020 आज लाइव अपडेट: भारत का समय, कैसे देखें LUNAR ECLIPSE 2020 TODAY LIVE UPDATES: INDIA TIMINGS, HOW TO WATCH चंद्र ग्रहण...